
टेक दिग्गज एप्पल भारत में अपने तीसरे ऑफिशियल रिटेल स्टोर ‘एप्पल हेबल’ को 2 सितंबर को बेंगलुरु के फीनिक्स मॉल ऑफ एशिया में खोलने जा रही है। यह स्टोर मुंबई के एप्पल बीकेसी और नई दिल्ली के एप्पल साकेत के बाद भारत में कंपनी का तीसरा स्टोर होगा।
भारत के राष्ट्रीय पक्षी मोर से प्रेरित डिजाइन और ग्राहक अनुभव
एप्पल ने स्टोर की बैरिकेड का अनावरण किया, जो भारत के राष्ट्रीय पक्षी मोर से प्रेरित जीवंत डिज़ाइन के साथ तैयार की गई है। कंपनी के अनुसार, ग्राहक इस स्टोर में एप्पल के संपूर्ण प्रोडक्ट लाइनअप को देख सकेंगे, नए फीचर्स का अनुभव कर सकेंगे, और विशेषज्ञों की टीम से सपोर्ट प्राप्त कर सकेंगे।
‘टुडे एट एप्पल’ सेशन का खास आकर्षण
‘टुडे एट एप्पल’ सेशन ग्राहकों को मुफ्त इवेंट्स के माध्यम से आर्ट, स्टोरीटेलिंग, और कोडिंग जैसी स्किल्स को एप्पल डिवाइस के साथ बेहतर बनाने का मौका देगा। इसके अलावा, एप्पल इंटेलिजेंस और मैक पर स्मार्ट वर्क से जुड़े सेशन भी उपलब्ध होंगे।
एक्सक्लूसिव ऑफर्स और म्यूजिक प्लेलिस्ट
एप्पल ने ग्राहकों को ओपनिंग से पहले एक्सक्लूसिव ‘एप्पल हेबल’ वॉलपेपर्स और बेंगलुरु से प्रेरित क्यूरेटेड एप्पल म्यूजिक प्लेलिस्ट का आनंद लेने के लिए इनवाइट किया है।
भारत में मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा
इस बीच, एप्पल भारत में अपनी मैन्युफैक्चरिंग को विस्तार दे रहा है। कंपनी आईफोन 17 सीरीज के सभी मॉडल, जिसमें पहली बार हाई-एंड प्रो वर्जन भी शामिल हैं, देश की पांच स्थानीय फैक्ट्रियों में तैयार कर रही है। हालांकि, प्रो मॉडल की सीमित यूनिट्स का निर्माण होने की उम्मीद है।
यह नया स्टोर और मैन्युफैक्चरिंग विस्तार भारत में एप्पल की बढ़ती उपस्थिति को दर्शाता है, जो ग्राहकों को प्रीमियम प्रोडक्ट्स और सेवाओं के साथ जोड़ने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।
